सुल्तानपुर में राजस्व कर्मियों से मिलकर किया बड़ा खेल, जिंदा भाई को मुर्दा दिखा जमीन कराया अपने नाम

सुल्तानपुर में राजस्व कर्मियों से मिलकर किया बड़ा खेल, जिंदा भाई को मुर्दा दिखा जमीन कराया अपने नाम
 
खुद को जिंदा साबित करने के लिए गाजियाबाद से पहुंचा पीड़ित

केएमबी ऋतिक मिश्रा

सुल्तानपुर। जिले के बल्दीराय तहसील के राजस्व कर्मी जमकर भ्रष्टाचार करने में जुटे हैं। क्षेत्र के कांपा गांव के एक व्यक्ति को राजस्व कर्मियों ने दस्तावेज में मृत दिखा दिया। जानकारी होने पर व्यक्ति सपरिवार भागकर गांव आया व तहसील पहुंचकर उसने अपने को जिंदा साबित करने की लड़ाई लड़नी शुरु कर दी। इससे पहले हलियापुर के राम प्रसाद को खतौनी में मृतक दिखा दिया गया था।
 
हड़बड़ाहट में राजस्व कर्मियों ने तैयार किया कागज

खतौनी देखने पर ही लगता है कि आदेश हड़बड़ाहट में किया गया है, क्योंकि उस पर आदेश दिनांक व अंकन दिनांक में बड़ी चूक हुई है। इसको राजस्व विभाग की भूल नहीं कहा जा सकता बल्कि इसमें दलालों के माध्यम से काम किया गया है, क्योंकि राधेश्याम ने ये खेत गांव के ही एक व्यक्ति के पास गिरवी रखा था और राजन ने जब जमीन अपने नाम करा ली तो गिरवी वाले व्यक्ति को पैसा भी अपने पास से वापस ही नहीं किया बल्कि खेत के चारों ओर पक्की चहारदीवारी भी खड़ी कर दी।

नेट पर देखा नाम तो कटा मिला

इसी बीच राधेश्याम को इस गड़बड़ी की सूचना मिली तो उसने नेट पर खतौनी देखी। उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। वह अपनी पत्नी सावित्री, बेटे विजय कुमार व शिवकुमार के साथ भागकर गांव आया तो पूरी असलियत सामने आई। अब वो तहसील पहुंचकर अपने को जिंदा करने की लड़ाई लड़ने में जुट गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.