2

नशा मुक्ति समाज के भागी बने

 संजय कुमार विश्वकर्मा

जिला अपराध संवाददाता








26 जून 2022

KMB NEWS

 

👉पुलिस और दलालो के सहयोग से देवरिया शहर बना नशीला पदार्थ और हुक्का बार का हब 


योगी सरकार नशीला पदार्थ और अपराध पर रोक लगाने के लिए लाख कोशिश कर ले लेकिन आज भी गाँव और शहर के अंदर,जमकर हो रहा नशा का कारोबार हर गली मोहल्ले में ठेला खोमचा गुमटी में आसानी से उपलब्ध है नशीली दवाओं के साथ मादक पदार्थ जिला आबकारी अधिकारी देवरिया अपने कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाह जिसका नतीजा  देवरिया जनपद के युवाओ की जिंदगी नशा के गाल में समा रहा है।


थाना और चौकी के दलाल की मिलीभगत से हो रहा नशीली दवाओं के साथ मादक पदार्थों का तस्करी बड़े बैनर के बड़े संवाददाता दबी जुबान में कई बार लिख चुके हैं की सत्ताधारी नेताओं के संरक्षण में शराब की तस्करी हो रही है।


जिससे अपराधी और शराब तस्करों के हौसले बुलंद।


दूर-दूर से चल कर आसानी से जिले के कोने कोने में पहुंच जाते हैं मादक पदार्थ के साथ अवैध नशीली दवाएं के सेवन करने वाले 18 साल के कम उम्र के बच्चे हैं और इन्हीं से तस्करी भी करा रहे हैं राज्य स्तरीय तस्कर देवरिया के मूल निवासी हैं पकड़े जाने पर करोड़ों रुपया देकर सत्ताधारी दल के नेताओ के सहयोग से छूट जाते हैं जान जोखिम में डालकर तस्करों का नाम पुलिस प्रशासन को बताने के बावजूद भी करवाई नहीं होती है। माना जा रहा है कि पुलिस और अपराधियों के अच्छी साठ गांठ से तस्करी का कारोबार काफी अच्छे से फल फूल रहा है।


सूत्रों की माने तो सत्ता दल के नेता के साथ पुलिस की भी है मिलीभगत । जिसका उदाहरण देवरिया सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सकरापार में नशीली दवाओं के साथ मादक पदार्थों का हब बना हुआ है।


हुक्का बार बंद हो चुके थे परंतु कई जगह पर अभी भी चल रहे हैं वह भी थाना कोतवाली क्षेत्र के अंदर बड़े गर्व की बात है।


पुलिस के जाने से पहले ही  सिंडीकेट को पहुँच जाती है जानकारी।


परिवार बर्बाद हो रहे हैं लेकिन फिर भी नही हो रही कार्यवाही।


छात्र और नवजवान आ रहे नशा के आगोश में।


आखिर इन पर कब होगी कार्यवाही।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

7

8

6