विज्ञापन लगवायें

अपना विज्ञापन हमें भेजें व्हाट्सएप नं० 9415968722 पर

1 / 6
2 / 6
3 / 6
4 / 6
5 / 6
6 / 6

संघ लोक सेवा आयोग के घोषित परीक्षा परिणाम में इशिता किशोर ने किया टॉप

संघ लोक सेवा आयोग के घोषित परीक्षा परिणाम में इशिता किशोर ने किया टॉप

केएमबी संवाददाता
 
नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग के घोषित परीक्षा परिणाम में टॉपर की लिस्ट में एक बार फिर लड़कियों का दबदबा कायम रहा। यूपी की रहने वाली हैं इशिता किशोर यूपीएससी की टॉपर बनी।  संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विस परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। परीक्षा में इशिता किशोर ने टॉप किया है। इशिता किशोर ने तीसरे प्रयास में यह कामयाबी हासिल की है। इशिता, उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा की रहने वाली हैं। उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से की हैं। उन्हें मधुबनी पेंटिंग का शौक है। इशिता किशोर ने दिल्ली विश्वविद्यालय के श्री राम कॉलेज ऑफ कार्मस से इकनॉमिक्स में पढ़ाई की है  इशिता का ग्रेजुएशन में ऑप्शनल सब्जेक्ट पॉलिटिकल सांइस और इंटरनेशनल रिलेशन्स था। इसके बाद उन्होंने एक मल्टीनेशनल कंपनी में बतौर रिस्क एडवाइजर की नौकरी की, लेकिन भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाने का सपना उन्हें सिविल सेवा परीक्षा की तरफ ले आया और उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी।
नोएडा की ही रहने वाली स्मृति मिश्रा यूपीएससी मैं चौथा स्थान प्राप्त किया हैं। स्मृति मिश्रा ने ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से सांइस में की है। इसके अलावा उन्होंने एलएलबी भी की है। उन्हें तीसरे प्रयास में सफलता मिली। स्मृति मिश्रा का कहना है कि घंटे मत गिनो, अपना टाइम टेबल बनाएं और उसे फॉलो करें. अपनी प्राथमिकताएं तय करें।"
अयोध्या की विदुषी सिंह यूपीएससी के टॉपर लिस्ट में तेरहवे स्थान पर रहीं। उन्होंने पहले प्रयास में ही यूपीएससी की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। विदुषी सिंह ने भी अपनी पढाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से की है। यूपीएससी टॉपर इशिता किशोर को परिजनों का हर मोड़ पर सहयोग मिला। प्रीलिम्स में दो बार नाकामी के बावजूद हार नहीं मानी।
और नया पुराने

Ads

Click on image to Read E-Paper

Read and Download Daily E-Paper (Free) Click Here👆

نموذج الاتصال