2

मुठभेड़ में गिरफ्तार निधि के हत्यारे सूफियान को फांसी के फंदे तक पहुंचाएंगी वकील रंजना अग्निहोत्री

मुठभेड़ में गिरफ्तार निधि के हत्यारे सूफियान को फांसी के फंदे तक पहुंचाएंगी वकील रंजना अग्निहोत्री

केएमबी संवाददाता

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार की देर शाम एक लव जिहाद का सनसनीखेज मामला सामने आया था। इस मामले में सूफियान ने निधि गुप्ता को धर्म परिवर्तन करने से इनकार करने पर चौथी मंजिल से नीचे फेककर हत्या कर दी थी। पुलिस सूफियान को लगातार ढूढ़ने में लगी थी। शुक्रवार को पुलिस ने सूफियान को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया हैं। सूफियान पर कल ही 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था। निधि का हत्यारा सूफियान के खिलाफ रंजना अग्निहोत्री ने निशुल्क मुकदमा लड़ने और उसे हर हाल में फांसी के फंदे तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है।

धर्म न बदलने पर फेंका था चौथी मंजिल से नीचे

आपको बता दें कि ये सनसनीखेज मामला सूबे की राजधानी लखनऊ के दुबग्गा का है। जहां निधि गुप्ता का परिवार डूडा कॉलोनी के ब्लॉक 41 में रहता है। हाई स्कूल तक पढ़ी 19 वर्षीय निधि ब्यूटी पार्लर में काम करना सीख रही थी। सूफियान भी अपने परिवार के साथ बगल के ब्लॉक 40 में रहता है। सूफियान की निधि से काफी समय से जान पहचान थी। निधि की मां ने सुफियान पर आरोप लगाया था कि उसके पास कोई वीडियो था जिसको लेकर वो उनकी बेटी को ब्लैकमेल कर रहा था। निधि की मां ने बताया कि जब उसने सुफियान की मां से शिकायत की तो उसने कथित तौर पर दोनों को शादी करने के लिए कहा था। आरोप है कि सूफियान निधि पर धर्म परिवर्तन करने का दवाब डाल रहा था और इसमें उसका परिवार भी मदद कर रहा था।जब निधि ने धर्म परिवर्तन करने इनकार कर दिया तब सूफियान ने निधि को चौथी मंजिल से नीचे फेंक दिया।

पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ सूफियान

 निधि हत्याकांड में लव जिहाद का आरोपी सुफियान को शुक्रवार को दुबग्गा के जॉगर्स पार्क के पास पावर हाउस चौराहे के पास पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया हैं। मुठभेड़ के दौरान सूफियान के पैर में गोली लगी हैं। पुलिस सूफियान को लखनऊ ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है। निधि की मां की तहरीर पर सुफियान के खिलाफ हत्या और धर्म परिवर्तन कराने का मामला दर्ज किया गया है। निधि की मां ने सुफियान को फांसी देने की मांग की हैं।

अधिवक्ता रंजना अग्निहोत्री फ्री में लड़ेंगी मुकदमा

निधि की हत्या के बाद से ही ये मामला पूरे देश में सुर्खियां बना हुआ है। राजनीति से लेकर आम जनता सभी निधि की हत्या से काफी आक्रोशित नजर आ रहे हैं। निधि के परिवार की सुरक्षा में पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा परिजनों से कई संगठन और रंजना अग्निहोत्री भी मिलने पहुंची हैं। यही नहीं रंजना अग्निहोत्री ने निधि के परिवार की तरफ से कोर्ट में मुकदमा बिलकुल फ्री में लड़ने का आश्वासन भी दिया है।बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ से महिला अध्यक्ष भी पहुंची। निधि के परिजनों का कहना है कि सूफियान को फांसी दी जाए। घर में कमाने वाली केवल निधि ही थी, लिहाजा सरकार निधि के भाई को नौकरी दे, आर्थिक सहायता दे और लव जेहाद को लेकर कानून में सख्त बदलाव किए जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

7


8

6