विज्ञापन लगवायें

अपना विज्ञापन हमें भेजें व्हाट्सएप नं० 9415968722 पर

1 / 6
2 / 6
3 / 6
4 / 6
5 / 6
6 / 6

देवरिया नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के चुनाव में बीजेपी की अलका सिंह ने लगाई जीत की हैट्रिक

देवरिया नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के चुनाव में बीजेपी की अलका सिंह ने लगाई जीत की हैट्रिक

केएमबी प्रदीप श्रीवास्तव

देवरिया।  जिले की 2 नगर पालिका परिषद और 15 नगर पंचायतों की मतगणना में अधिकतर के परिणाम आ गए हैं। एक तरफ़ जहां बीजेपी ने सर्वाधिक नगर पंचायतों पर जीत का परचम लहराया है वहीं हाथी की चाल ने दिग्गजों को सोंचने पर मजबूर कर दिया है। साथ ही निर्दलियों ने भी अपने व्यक्तिगत संपर्क के बूते सभी दलों को हराया है। देवरिया नगर पालिका परिषद में तीसरी बार बीजेपी ने कमल खिलाया है। ऐसा करने वाली अलका सिंह इकलौती प्रत्याशी बन गई हैं। उन्होंने पार्टी के बागी अमित मोदनवाल की पत्नी शिल्पी मोदनवाल को नजदीकी मुकाबले में हराकर जीत दर्ज की है। नगर पंचायत भाटपार रानी में बसपा उम्मीदवार बादामी देवी सुबह से ही बढ़त बनाए हुए थीं। उनके पीछे सपा प्रत्याशी प्रेमलता गुप्ता थी। वहीं भाजपा प्रत्याशी मुख्य लड़ाई से बाहर तीसरे स्थान से आगे नहीं बढ़ सके। जब सब यह मान रहे थे कि बसपा प्रत्याशी की जीत हो जाएगी। तभी मतगणना के आखिरी चरण में सपा प्रत्याशी प्रेमलता गुप्ता ने 2230 मत पाकर 215 मतों से बसपा प्रत्याशी को हरा कर जीत दर्ज़ की। बीएसपी को जहां 2015 वोट मिले वहीं बीजेपी को 1115 मत पाकर तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। भटनी नगर पंचायत में निर्दल उम्मीदवार विजय कुमार ने 3358 मत पाकर नजदीकी निर्दलीय उम्मीदवार मोहनलाल गुप्ता को हराया है। मोहन लाल गुप्ता को 1750 मत प्राप्त हुए। यहां से बीजेपी प्रत्याशी को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।
सलेमपुर नगर पंचायत में चर्चित शराब कारोबारी राजेश सिंह मंटू को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया था। मंटू सिंह को निर्दलीय उम्मीदवार श्रीराम यादव ने बड़े अंतर से हराकर जीत दर्ज़ की है। नगर पंचायत लार में निर्दलीय उम्मीदवार मूसा राजा लारी ने 5279 मत पाकर बीजेपी की सरोज देवी को हैट्रिक लगाने से रोक दिया। मदनपुर नगर पंचायत में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी शाहिना शेख ने 3844 मत पाकर बीजेपी प्रत्याशी को हराकर जीत दर्ज की है। बैतालपुर में बीजेपी प्रत्याशी सरिता देवी ने 6136 मत पाकर सपा प्रत्याशी को हरा कर बैतालपुर की पहली चेयरमैन बनने का गौरव प्राप्त किया है।
रूद्रपुर नगर पंचायत से बीजेपी की सुधा निगम ने 6727 मत हासिल कर जीत दर्ज की है। उन्होंने सपा प्रत्याशी को हराया है। गौरी बाजार में प्रदीप मद्धेशिया ने 2345 मत हासिल निकटतम सपा प्रत्याशी को हराकर जीत दर्ज की है। रामपुर कारखाना नगर पंचायत से शिव कुमारी ने 1713 मत पाकर जीत दर्ज की है। नगर पालिका परिषद गौरा बरहज में बसपा की श्वेता जायसवाल ने एकतरफा जीत दर्ज करते हुए अपनी कुशलता को साबित किया। यहां बीजेपी प्रत्याशी मुख्य लड़ाई से बाहर रहे। भलुअनी में समाजवादी पार्टी के देवेश कुमार में बीजेपी प्रत्याशी को हराकर जीत दर्ज की उन्हें 5047 मत प्राप्त हुए। तरकुलवा से बीजेपी के जनार्दन कुशवाहा ने सपा प्रत्याशी को हराकर जीत दर्ज की। मझौली राज से राजघराने की निर्दलीय उम्मीदवार बिंदु मल्ल ने निर्दलीय उम्मीदवार को हराकर जीत दर्ज़ की है। हेतिम पुर से बीजेपी के बीरेंद्र यादव ने सपा प्रत्याशी को हराकर जीत दर्ज की। पथरदेवा से सपा के क्रांति सिंह ने जीत दर्ज की है। यहां बीजेपी तीसरे पर रही।
और नया पुराने

Ads

Click on image to Read E-Paper

Read and Download Daily E-Paper (Free) Click Here👆

نموذج الاتصال