विज्ञापन लगवायें

अपना विज्ञापन हमें भेजें व्हाट्सएप नं० 9415968722 पर

1 / 6
2 / 6
3 / 6
4 / 6
5 / 6
6 / 6

सचिन, नेत्रपाल व पबजी वाली सीमा से एटीएस की लंबी पूछताछ, एटीएस के सामने सीमा ने उगला कई राज उगला कई राज

सचिन, नेत्रपाल व पबजी वाली सीमा से एटीएस की लंबी पूछताछ, एटीएस के सामने सीमा ने उगला कई राज उगला कई राज

केएमबी संवाददाता

ग्रेटर नोएडा।पबजी वाली चार बच्चों की मां पाकिस्तानी सीमा गुलाम हैदर और उसके प्रेमी सचिन मीणा से उत्तर प्रदेश एंटी टेरर स्क्वॉड (एटीएस) पूछताछ में जुटी है।कल सोमवार को सीमा, सचिन और सचिन के पिता से 8 घंटे तक पूछताछ हुई।पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासा हुआ है।जिस तरह से सीमा तुरंत बिना हिचके सभी सवालों के जवाब दे रही है। उसको देखते हुए यूपी एटीएस चौकन्ना है।

मिली जानकारी के मुताबिक सचिन पहला युवक नहीं है जिससे सीमा गुलाम हैदर पबजी के जरिए मिली थी।इससे पहले भी सीमा भारत के कुछ युवकों के संपर्क में थी।जिनसे सीमा ने संपर्क किया था वो अधिकतर दिल्ली एनसीआर के हैं।फिलहाल यूपी एटीएस सीमा और सचिन से अलग-अलग पूछताछ कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक यूपी एटीएस ने सोमवार को सीमा गुलाम हैदर से अंग्रेजी की कुछ लाइन पढ़वाई थी।इस अंग्रेजी की लाइन को सीमा ने न सिर्फ अच्छे से पढ़ा बल्कि पढ़ने का तरीका भी अच्छा था।

एटीएस इस बात की जांच कर रही है कि कहीं सीमा को कोई गाइड तो नहीं कर रहा।सीमा के परिवार में कितने लोग हैं। ससुराल और मायके के लोग क्या करते हैं, कहां रहते हैं।इन सबको लेकर सीमा से पूछताछ की जा रही है।सीमा के चाचा और भाई का पाकिस्तानी आर्मी में होना भी शक पैदा कर रहा है।साथ ही सीमा का बिना वीजा भारत आने को लेकर भी उससे पूछताछ की जा रही है।

सोमवार को यूपी एटीएस ने सीमा गुलाम हैदर का पासपोर्ट, आधार कार्ड और उसके बच्चों से जुड़े दस्तावेजों की जांच की। जांच के दौरान ग्रेटर नोएडा रबूपुरा थाना प्रभारी को भी बुलाया गया।थाना प्रभारी की जांच में मिले सबूतों को यूपी एटीएस ने अपनी जांच में शामिल किया।

यूपी एटीएस सीमा गुलाम हैदर का आईएसआई और पाकिस्तानी आर्मी से कनेक्शन को लेकर भी जांच कर रही है। इसके अलावा सीमा द्वारा नोएडा पुलिस को दिए गए बयान और एटीएस की पूछताछ में दिए गए सवाल जवाबों का मिलान भी किया जाएगा।वहीं सीमा के पति गुलाम हैदर से भी यूपी एटीएस फोन पर बात करेगी।फिर सीमा के बयानों और गुलाम के बयानों का मिलान किया जाएगा।जांच के बाद यूपी एटीएस रिपोर्ट तैयार करेगी। इसके बाद रिपोर्ट को लखनऊ हेड ऑफिस भेजा जाएगा। फिर इसके बाद गृह मंत्रालय से रिपोर्ट साझा की जाएगी।बरहाल सबकी निगाह यूपी एटीएस की जांच पर टिकी है।

बताते चलें कि मार्च महीने में पहली बार पबजी वाली चार बच्चों की मां सीमा हैदर गुलाम और सचिन मीणा काठमांडू में मिले थे।काठमांडू में सीमा और सचिन जिस होटल में रुके थे नोएडा पुलिस उस होटल की जानकारी पहले ही हासिल कर चुकी है।जिस मंदिर में सीमा और सचिन ने शादी की थी, उसकी जानकारी भी नोएडा पुलिस के पास है।मगर ये सारी जानकारी नोएडा पुलिस ने काठमांडू में अपने सोर्सेज से ही हासिल की है।अब मामले की जांच यूपी एटीएस को सौंप दी गई है।उम्मीद है कि यूपी एटीएस की एक टीम नेपाल जाएगी। यूपी एटीएस की टीम शारजाह एयरपोर्ट के इमिग्रेशन डिपार्टमेंट से भी जरूरी जानकारी हासिल करेगी।सीमा और उसके बच्चों के जो पासपोर्ट मिले हैं, उसमें पांचों के पासपोर्ट पर यूएई और नेपाल का वीजा है।पासपोर्ट पर यूएई और काठमांडू के इमिग्रेशन की मुहर भी है।

यूपी एटीएस के सूत्रों के मुताबिक उनके लिए सबसे जरूरी है, सीमा के मोबाइल डिटेल खंगाल कर सच को बाहर लाना। खासकर तमाम व्हाट्सऐप कॉल और चैट्स को परखना।सीमा और सचिन से यूपी एटीएस की नोएडा यूनिट ही पूछताछ करेगी।अगर जरूरत पड़ी तो लखनऊ यूनिट की मदद ली जा सकती है।

यूपी एटीएस के एक अफसर ने बताया कि वो अपनी पूरी जांच रिपोर्ट लखनऊ पुलिस मुख्यालय को देंगे।इसके बाद वो रिपोर्ट दिल्ली गृह मंत्रालय को भेजी जाएगी।फिर उसी रिपोर्ट के आधार पर सीमा की किस्मत का फैसला होगा।सीमा भारत में सचिन के साथ ही रहेगी या उसे पाकिस्तान वापस भेज दिया जाएगा।
और नया पुराने

Ads

Click on image to Read E-Paper

Read and Download Daily E-Paper (Free) Click Here👆

نموذج الاتصال