2

जिलाधिकारी द्वारा तहसील जयसिंहपुर का किया गया औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी द्वारा तहसील जयसिंहपुर का किया गया औचक निरीक्षण

केएमबी ब्यूरो रुखसार अहमद
सुलतानपुर 25अप्रैल/जिलाधिकारी रवीश गुप्ता द्वारा तहसील जयसिंहपुर का औचक स्थलीय निरीक्षण किया गया।निरीक्षण के दौरान राजस्व अभिलेखागार,कोर्टरूम,मालखाने,पुरानी फाइलों के रखरखाव ,पुराने वादों के निस्तारण की स्थिती,परिसर की साफ़ सफाई आदि के बारे में जायजा लिया गया।
          जिलाधिकारी द्वारा उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया गया सभी अधिकारी कर्मचारी उपस्थित पाए गए।जिलाधिकारी द्वारा राजस्व अभिलेखागार में बस्ते खुलवाकर रिकॉर्ड चेक किया तथा रिकॉर्ड की साफ़ सफ़ाई व व्यवस्थित डंग से रखने के निर्देश संबंधित अधिकारी/कर्मचारी को दिए। उन्होंने पेशकर द्वारा फाइलें दिखाने में सही जानकारी न होने पर कड़े निर्देश दिए।
          जिलाधिकारी द्वारा पुराने वादों यथा धारा 367/79 के तहत 1994 का वाद रमाशंकर वनाम पार्वती ,वाद संख्या 284/294 चिंतामणि वनाम शुखराज के रिकॉर्ड को चेक किया गया। उन्होंने रिकॉर्ड चेक के दौरान कुछ अभिलेख नॉन वारकोड पर दर्ज होने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की तथा बारकोड पेपर पर दर्ज करने के निर्देश दिए।उन्होंने संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा की पुराने अभिलेखों का रखरखाव सावधानी से रखे, वादो के निस्तारण में दिए गए अंतिम अवसर का कड़ाई से पालन करे,बार बार अंतिम अवसर न दिया जाए।
      इस अवसर पर उपजिलाधिकारी अरविंद कुमार,तहसीलदार अरविंद मिश्रा ,नायब तहसीलदार संध्या सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

7

8

6