2

जिला पंचायत सभागार में जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स समिट का किया गया आयोजन

जिला पंचायत सभागार में जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स समिट का किया गया आयोजन 

केएमबी बीके श्रीवास्तव

देवरिया। जिला पंचायत सभागार में जनपद स्तरीय इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता कर रहे सलेमपुर सांसद रविन्द्र कुशवाहा द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। इस अवसर पर यूपी सीडा द्वारा 03 उद्यमियों को भूमि आवंटन प्रमाण पत्र तथा 05 निवेशको के 240 करोड़ का एमओयू पत्र पर हस्ताक्षर किया गया। जनपद में 73 ईकाइयो द्वारा 1107.84 करोड रुपए का निवेश प्रस्तावित भी किया गया, जिससे 4446 रोजगार सृजन की सम्भावना है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने निवेशकों का उत्साहबर्द्धन करते हुए जनपद में उद्योग स्थापना हेतु पूर्ण सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि देश का सबसे बडा प्रदेश उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बन सके इसके लिए विभिन्न नीतियों व कार्यक्रमों को संचालित किया गया है। उद्योगो को बढावा देने के लिए नई नीति लाई गयी है, जिसका अनुपालन सरकार, उद्यमी भी कर रहे है, जिससे राज्य में अच्छा औद्योगिक माहौल विकसित हुआ है। उन्होंने कहा कि बिना उद्योगो के कोई देश आगे नही बढ सका है। उद्योग स्थापना से रोजगार के भी अवसर विकसित होते हैं, इसलिए उद्यमी आगे आयें और जनपद में अधिक से अधिक निवेश करें। उनकी मदद के लिए हम सभी तत्पर हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उद्यमियों की समस्या का त्वरित समाधान सकारात्मक रुप से सभी जुडे विभाग करें। कार्यक्रम के अध्यक्ष सलेमपुर सांसद कुशवाहा ने कहा कि उद्योगो को बढावा देने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कड़ी कानून व्यवस्था होती है, जो उत्तर प्रदेश में है। इस प्रदेश की कानून व्यवस्था का उदाहरण अन्य प्रदेशों में दिए जाते है। जनपद में उद्यम निवेश के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर से लेकर पारदर्शी व्यवस्था सुलभ रहेगी। सदर विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि प्रदेश में उद्योग स्थापना के लिए बेहतर माहौल है। प्रदेश में अपराध व भ्रष्ट्राचार मुक्त वातावरण सृजित है। जनपद का समग्र विकास हो, इसके लिए कार्य करना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि प्रस्तुतीकरण का यह क्रम जारी रहना चाहिये। जनपद में अधिक से अधिक निवेश हो, इसके लिए निवेशको के दरवाजे पर जाना चाहिये। उन्होंने ‘‘बदल रहा है उत्तर प्रदेश’’ का स्लोगन देते हुए सभी निवेशको से उद्यम स्थापना में बढ़-चढ़ कर अपनी भागीदारी निभाने की अपेक्षा की।रामपुर कारखाना विधायक सुरेन्द्र चैरसिया ने भी सम्बोधन में कहा कि युवाओं को रोजगार मिले यह औद्योगिक स्थापना से ही हो सकता है। इसके लिए सभी को मिल कर प्रयास करना चाहिये। जिला पंचायत अध्यक्ष गिरीश चन्द्र तिवारी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि उद्यमियों को हर संभव सहयोग प्रदान किया जायेगा। पूर्व विधायक एवं सदर सांसद प्रतिनिधि रविन्द्र प्रताप मल्ल ने भी अपने विचार व्यक्त कर निवेशको के समस्याओं का त्वरित रुप से समाधान किये जाने पर बल दिया।
  निवेशक प्रभाकर राय, मंटू सिंह, चन्द्रकान्त गुप्ता, राजेश जायसवाल, अजीत सिंह, प्रेम कुशवाहा, जनार्दन जायसवाल व चन्दन जायसवाल ने भी अपने अनुभव को इस सम्मिट में साझा किया। व्यापार मण्डल के शक्ति गुप्ता, जेपी जायसवाल, ललन जायसवाल आदि ने भी इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जनपद में अपने निवेश एवं उद्योग स्थापना के अनुभव को बताया।  
  कार्यक्रम के दौरान अतिथि द्वारा 03 निवेशक जिन्हे उसरा बाजार औद्योगिक आस्थान में भमि आवंटन प्रमाण पत्र दिया गया उसमें हेमन्त मिश्रा, सत्यवीर यादव, वेद प्रकाश सम्मिलित हैं। एमओयू जिनके हस्ताक्षरित हुए उसमें इंडियन आयल कारपोरेशन के संजीव कक्कर को सीएनजी पाइप लाईन की कार्य परियोजना के लिए 120 करोड, आनंद सागर तिवारी सनराईज एनर्जी द्वारा सोलर एनर्जी के लिए 55 करोड, प्रदीप कानोडिया कनोज एग्रो फ्लूएक्टस द्वारा बायो फ्यूल के लिए 25 करोड़ तथा दीन दयाल मिश्रा जय गंगा एल्युमीनियम इण्डस्ट्रीज सलेमपुर द्वारा एल्युमीनियम बर्तन बनाने के लिए 15 करोड रुपए एवं पशु आहार का तैयार करने वाले के प्रोपराइटर केपी गुप्ता के 25.25 करोड के निवेश प्रस्ताव का एमओयू पर हस्ताक्षर सम्मिलित है। इस दौरान मुख्यमंत्री के संदेश व अपील का प्रसारण भी एलईडी द्वारा किया गया। उद्योग स्थाना से जुडे विभिन्न विभागों यथा कृषि, नेडा, उद्यान, बैंक, जीएसटी, श्रम, अग्निशमन, नाबार्ड, आदि विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी गयी। उपायुक्त उद्योग अभय कुमार सुमन द्वारा उद्योग विभाग की संचालित योजनाओं एवं जनपद में निवेश्ज्ञ की संभावनाओं पर विस्तृत रुप से प्रकाश डाला गया।मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, एएसपी राजेश सोनकर, एनएसआईसी के रोहित सिंह, यूपी सीडा से सुभाष पाण्डेय, एलडीएम, श्रम प्रर्वतन अधिकारी शशि सिंह, नाबार्ड से संचित सिंह, उद्यान अधिकारी आर एस यादव, डीपीओ कृष्णकान्त राय, डीआईओ एनआईसी कृष्णानंद यादव, मीडिया प्रभारी भाजपा अम्बिकेश पाण्डेय सहित उद्यमी गण आदि उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

7


8


 

6