विज्ञापन लगवायें

अपना विज्ञापन हमें भेजें व्हाट्सएप नं० 9415968722 पर

1 / 6
2 / 6
3 / 6
4 / 6
5 / 6
6 / 6

जन औषधि केंद्र पर नकली दवाओं की बिक्री करने पर स्वास्थ्य विभाग ने संचालक को थमाई नोटिस

जन औषधि केंद्र पर नकली दवाओं की बिक्री करने पर स्वास्थ्य विभाग ने संचालक को थमाई नोटिस

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कार्रवाई करने से कतरा रहे

केएमबी जगन्नाथ मिश्रा

सुलतानपुर। कूरेभार थाना क्षेत्र अंतर्गत बाजार कूरेभार में जन औषधि केंद्र पर नकली दवाई की बिक्री पर स्वास्थ्य विभाग सख्त हो गया है। स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी अधीक्षक ने जन औषधि केंद्र के मालिक को नोटिस देकर कार्यवाही करने की हिदायद दी है।
सामुदायिक स्वास्थ केंद्र कूरेभार स्थित जन औषधि केंद्र पर विगत कई महीनों से नकली दवाएं की बिक्री जोरों पर की जा रही थी जिसकी शिकायत कई लोगों ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से की थी तथा नकली दवाओं की बिक्री को लेकर पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर न्यूज़ वायरल हो रही थी जिसे संज्ञान में लेकर स्वास्थ्य महकमे के कूरेभार प्रभारी ने जन औषधि केंद्र के मालिक को नोट्स देकर कार्यवाही की हिदायद दी है। नोटिस मिलने के बाद जन औषधि केंद्र के मालिक के हाथ पांव ढीले हो गए है। बता दें कि कूरेभार बाजार में गुंजन इंटरप्राइजेज की प्रबंधक द्वारा अवैध तरीके से अपने केंद्र पर नकली दवाएं की बिक्री करवा कर आम जनता के साथ विश्वासघात कर रही थी। स्थानीय लोगों द्वारा कई बार इसकी शिकायत भी जन औषधि केंद्र के मालिक से की गई थी तब भी नकली दवाओं की बिक्री पर रोक नहीं लगाई गई। इसकी शिकायत भी स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों से करते हुए लोगों ने जांच करवाए जाने की मांग की। इधर विगत कई दिनों से जन औषधि केंद्र पर नकली दवाओं की बिक्री की न्यूज़ सोशल मीडिया पर धडल्ले से वायरलहो रही थी।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी कूरेभार ने बताया कि स्वास्थ विभाग की टीम द्वारा जांच करवाई गई है। बावजूद इसके जन औषधि केंद्र के मालिक नोटिस के जरिए उन्हें कार्यवाही से अवगत कराया गया है।शिकायत कर्ताओं का आरोप है कि कूरेभार बाजार में स्थापित जन औषधि केंद्र का संचालन बगैर फार्मासिस्ट के ही किया जा रहा है जो स्वास्थ्य महकमे के निर्देशों के विपरीत हैशिकायत करता हूं का कहना है कि उक्त जन औषधि केंद्र की देखरेख केंद्र के प्रबंधक का बेटा कर रहा हैजिसके पास फार्मासिस्ट का डिप्लोमा ना होने के कारण स्वास्थ्य महकमे के कार्यवाही पर भी प्रश्न भर रहा है यही आरोप है कि जन औषधि केंद्र के संचालक के पास मेडिकल स्टोर भी है जिससे दवाओं का आदान-प्रदान केंद्र से प्राय होता रहता हैउसके युवक जन औषधि केंद्र पर नकली दवाओ की बिक्री बेधड़क की जाती है  शिकायत कर्ताओं द्वारा मुख्य चिकित्साअधिकारी सुल्तानपुर से जन औषधि केंद्र की जांच करवा कर तत्काल कार्यवाही करवाए जाने की मांग की है।
और नया पुराने

Ads

Click on image to Read E-Paper

Read and Download Daily E-Paper (Free) Click Here👆

نموذج الاتصال