विज्ञापन लगवायें

अपना विज्ञापन हमें भेजें व्हाट्सएप नं० 9415968722 पर

1 / 6
2 / 6
3 / 6
4 / 6
5 / 6
6 / 6

सालीवाड़ा (मड़वा) में मनाया गया भीमराव अंबेडकर जयंती

सालीवाड़ा (मड़वा) में मनाया गया भीमराव अंबेडकर जयंती

केएमबी ब्यूरो विनोद मरकाम 

सिवनी। भारत रत्न, सिंबल ऑफ नॉलेज, भारत के संविधान रचयिता, डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी के जन्मदिन के अवसर पर 14 अप्रैल 2023 को अपने देश के लिए कुछ करने का अवसर प्राप्त हुआ। मेरे साथ अनेकों लोगों ने फूल माला से स्वागत किया और आज के दिन को ऐतिहासिक बना दिया, रात 8:00 बजे से सभी बाबा साहब को मानने वाले ,पहचानने वाले ,उनको पढ़ने वाले, उनसे प्राप्त अनेकों शक्तियों के मालिक ,आज बाबा साहब के प्रति अपना प्रेम उद्घगारित करते नजर आए , सभी नागरिकों ने अपने-अपने ढंग से आज बाबा साहब का जन्मदिन मनाया, ग्राम सालीवाडा मड़वा में बाबा साहब का केक काटकर जन्मदिन मनाया ,किसी ने रैली निकाली ,किसी ने उनके आदम कद मूर्ति पर माल्यार्पण कर मोमबत्ती जलाकर खुशियां मना कर मिठाईयां बांटकर और उनके दिए गए मंत्रों के लिए शपथ लेकर --शिक्षित बनो ,संघर्ष करो और संगठित रहो। आजीवन इन्ही मंत्रों पर चलने का संकल्प भी लिया।

 साथ में युवाओं ने शपथ ली -कि" हम भारत के संविधान के लिए उसकी रक्षा के लिए अपने रक्त का कतरा कतरा बहा देंगे लेकिन हम अपने भारतीय संविधान को आंच नहीं आने देंगे" जो देश विरोधी ताकते हैं आज संविधान को नष्ट करने में लगी हैं या बदलने का प्रयास कर रही हैं वह चेत जाएं कि अब बाबा साहब के दीवाने जाग गए हैं ,वह अपने संविधान की रक्षा बखूबी करना जानते हैं ।
   इसी प्रकार हर गांव ,शहर ,नगर में जन्मदिन संपन्न हुआ। रात 8:00 बजे से लेकर रात्रि 10:00 बजे तक अधिकांश कार्यकर्ता उनके जन्मदिन मनाने में हर्षोल्लास से एक त्यौहार की तरह सभी के चेहरों में जो तेज देखने मिला वह "तारीफ ए काबिल " था और अब समय आ गया है लोग अपने अधिकारों और कर्तव्य के प्रति जागरूक हो गए हैं और देश के लिए अब अपने अधिकारों के लिए अपने कर्तव्य निभाने के लिए तैयार हो गए बाबा साहब के बताए गए प्रत्येक मार्ग पर चलने को तैयार हो गए ऐसी जागरूकता आज तक ग्राम सालीवाडा मड़वा या प्रदेश में देखने नहीं मिली जो आज युवाओं ने कर दिखाया और अब आगे भी यही रणनीति बनाकर अपने अधिकारों कर्तव्यों के लिए उनको निभाने के लिए और अपनी तरक्की का मार्ग प्रशस्त करने के लिए अब हम तत्पर हो गए अब हम पीछे मुड़कर नहीं देखेंगे बस बाबा साहब के मार्ग पर चलकर अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे आज सभी वर्गों ने जिन्होंने बाबा साहब के जन्मदिन पर विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित कर भाग लिया सभी को हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई आशा करते हैं भविष्य में भी इससे बढ़कर कार्य करेंगे कार्य क्रम के मुख्य अतिथि मीना सुरेन्द्र भलावी जनपद सदस्य एवं कार्य क्रम की अध्यक्षता पूर्व सरपंच प्रेम चंद भलावी एवं समस्त ग्राम पंचायत मड़वा एवं समस्त क्षेत्र वासियों सदस्यों की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ
और नया पुराने

Ads

Click on image to Read E-Paper

Read and Download Daily E-Paper (Free) Click Here👆

نموذج الاتصال