विज्ञापन लगवायें

अपना विज्ञापन हमें भेजें व्हाट्सएप नं० 9415968722 पर

1 / 6
2 / 6
3 / 6
4 / 6
5 / 6
6 / 6

बंगाल चुनावी हिंसा पर सीएम योगी ने कसा तंज- लोकतंत्र का ढिंढोरा पीटने वाले ही कर रहे हैं उसकी हत्या

बंगाल चुनावी हिंसा पर सीएम योगी ने कसा तंज- लोकतंत्र का ढिंढोरा पीटने वाले ही कर रहे हैं उसकी हत्या

केएमबी संवाददाता
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव में हुई हिंसा पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोग लोकतंत्र का ढिढोरा पीटते हैं वही लोकतंत्र का सबसे अधिक नुकसान पहुंचा रहे हैं। सीएम ने कहा कि यूपी में 760 नगर निकाय चुनाव में एक भी जगह न हिंसा हुई और न ही धांधली हुई। ये एक मानक है और इससे सीखना चाहिए।पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए सीएम योगी ने कहा कि लोकतंत्र को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाने वाले ही लोकतंत्र का ढिंढोरा पीट रहे हैं।

बता दें कि गुरुवार को लोकभवन में यूपीपीएससी और यूपीएसएसएससी द्वारा चुने गए 510 अधिकारियों और कर्मचारियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नियुक्ति पत्र सौंपा।इसमें 199 समीक्षा अधिकारी, सहायक समीक्षा अधिकारी, 183 कनिष्ठ सहायक (परिवहन विभाग) और 128 कनिष्ठ सहायक (निर्वाचन विभाग) के थे। 

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में अंदर तीन महीने 760 नगर निकायों में चुनाव संपन्न हुए हैं,जिसमें 17 नगर निगम, 200 नगर पालिकायें, 545 नगर पंचायतें थीं।छह करोड़ मतदाताओं में करीब साढ़े चार करोड़ मतदाताओं ने वोट डाले। सीएम ने कहा कि इतने बड़े चुनाव में न तो एक भी जगह बूथ कैप्चरिंग हुई, न ही एक भी जगह धांधली हुई, न कोई हिंसा हुई और न ही एक भी जनहानि नहीं हुई। ये एक मानक है।

पंचायत चुनाव पर सीएम योगी ने कहा कि ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत अध्यक्ष, क्षेत्र पंचायत प्रमुख और जिला पंचायत के चुनाव हुए। इसमें आठ लाख से अधिक प्रतिनिधियों का चुनाव हुआ,लेकिन कहीं कोई हिंसा नहीं हुई। उसके बाद भारत निर्वाचन आयोग के नेतृत्व में 403 विधानसभा क्षेत्रों में विधानसभा चुनाव हुए। कहीं कोई हिंसा नहीं हुई।

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा कि मतदान वाले दिन लोगों की मौत हुई और बुधवार को मतगणना वाले दिन कल निर्दोष लोग मारे गए। कटाक्ष किया कि ये लोग लोकतंत्र का ढिंढोरा पीटते हैं। आज लोकतंत्र को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाने वाले ही सबसे ज्यादा लोकतंत्र की बात कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि संविधान प्रदत्त अधिकार हर नागरिक को मिलना ही चाहिए। जब इसकी इच्छाशक्ति हो तो वास्तविक रूप में धरातल पर दिखाई देती है, जो उत्तर प्रदेश में दिखाई दी।
और नया पुराने

Ads

Click on image to Read E-Paper

Read and Download Daily E-Paper (Free) Click Here👆

نموذج الاتصال