विज्ञापन लगवायें

अपना विज्ञापन हमें भेजें व्हाट्सएप नं० 9415968722 पर

1 / 6
2 / 6
3 / 6
4 / 6
5 / 6
6 / 6

स्थानीय पुलिस प्रशासन की सहयोग से खनन माफियाओं के बल्ले बल्ले, धड़ल्ले से चल रहा है अवैध खनन

स्थानीय पुलिस प्रशासन की सहयोग से खनन माफियाओं के बल्ले बल्ले, धड़ल्ले से चल रहा है अवैध खनन

केएमबी शिवकुमार दुबे

भदैंया सुल्तानपुर। कोतवाली देहात क्षेत्र कें अंतर्गत अबैध खनन जोरों पर चल रहा हैं। जहां प्रशासन के लाख दावे करते हो की क्षेत्र में अबैध खनन पर रोक लगा दी गई है इसके बावजूद जिले में खेतों वा खलिहान से अवैध मिट्टी का कारोबार जोरों पर चल रहा है। जहां ट्रैक्टर में बना लोडर मशीन से मिट्टी की खोदाई कराकर ट्रैक्टर ट्राली में लादकर तीन चार किलोमीटर की दुरी पर 500 वा 600  रूपए प्रति ट्राली से मिट्टी मार्केट में बेचा जा रहा है। जहां ग्राम सभा में बनीं डामर की सड़कें अबैध खनन माफियाओं की वजह सें गांव की सड़कें उखड़ जा रही हैं। आने जाने वाले राहगीरों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है।की मशीन लगाकर खेतों वा ग्राम समाज की जमीन से अवैध खनन किया जा रहा है ट्रैक्टर ट्रालियों में भरकर मुख्य मार्गो से मिट्टी उनके कर्तव्य तक पहुंचा जा रहा है। जनपद सुल्तानपुर के जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारियों वा खनन विभाग अधिकारियों समेत लोगों ने देखने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं करते जहां पर शासन भले ही अवैध खनन पर रोक लगाने का दावा करती हो लेकिन खनन माफियाओं पर आज भी अंकुश नहीं लग पा रहा है विभाग द्वारा अवैध खनन को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।इसमे ज्ञान प्रकाश पाल, वाहिद,वा अमित सिंह सहित कुछमुछ, छतौना, बभनगंवा, कामतागंज, झौवारा, हनुमानगंज के खनन माफिया भी शामिल है।

क्या कहते हैं खनन माफिया ज्ञान प्रकाश पाल

वही पर अबैध खनन करने वाले माफिया ज्ञान प्रकाश पाल से पुछताछ किया गया तो उनका कहना है। की मैं पुलिस व खनन विभाग को जानकारी देकर मिट्टी की खुदाई करता हूं।

पुलिस को पैसा देता हूं तो परमीशन की जरूरत नही है

वही पर खनन माफिया पाल से मिट्टी खनन का परमीशन दिखाने के लिए कहा गया तो उनका कहना था कि मैं कोतवाली देहात पुलिस को हर माह 15 से 20000 हजार रुपए देता हूं तो किसका परमीशन जब परमीशन लेकर काम करुंगा तो पुलिस को क्या दूंगा खनन विभाग को क्या दूंगा मैं कोतवाली देहात के हलका सिपाहियों के द्वारा कोतवाली देहात प्रभारी को पैसा सौंप देता हूं वही पर खनन विभाग में बैठे बाबू से मिलकर हम उनका हिस्सा वहां तक पहुंचा देता हूं 

सेटिग करने वाले सिपाही खनन की जानकारी से मुकरे।

खनन क्षेत्र के हल्का सिपाहियों से जब जानकारी करना चाहा गया तो उनका कहना था की खनन की जानकारी मुझे नहीं हैं इतना कह कर अपना पल्ला झाड़ लिए जबकि जानकारी देने के बावजूद वहां तक जाना नही समझा इससे जाहिर हो रहा हैं की क्षेत्र में हो रहे अबैध खनन कोतवाली देहात पुलिस की मिली भगत है।

क्या कहते हैं खनन माफिया अमित सिंह के ड्राइवर

वही पर ट्रैक्टर ट्राली से मिट्टी लेकर जा रहे ड्राइवर से जब लोगों ने पुछताछ किया की किसकी गाड़ी हैं ड्राइवर ने कहा की ये अमित सिंह की गाड़ी हैं ये गाड़ी कभी बंद नही होती ना जाने कितने सिपाही आए और चले गए इसको कोई नहीं पूछता।
और नया पुराने

Ads

Click on image to Read E-Paper

Read and Download Daily E-Paper (Free) Click Here👆

نموذج الاتصال