विज्ञापन लगवायें

अपना विज्ञापन हमें भेजें व्हाट्सएप नं० 9415968722 पर

1 / 6
2 / 6
3 / 6
4 / 6
5 / 6
6 / 6

खुर्शीद क्लब में लगे मानक विहीन दैत्याकार झूलों में राम भरोसे है सुरक्षा व्यवस्था

खुर्शीद क्लब में लगे मानक विहीन दैत्याकार झूलों में राम भरोसे है सुरक्षा व्यवस्था

केएमबी संवाददाता
सुल्तानपुर। खुर्शीद क्लब में लगी प्रदर्शनी में होने वाली व्यवस्था, सुविधा और सुरक्षा के बारे में अच्छी तरह जांच पडताल करने पर चौकाने वाली बात सामने आई, ठेकेदार द्वारा प्रदर्शनी में दैत्याकार बड़े बड़े झूले लगाने के बाद उनकी बिना टेक्निकल टेस्टिंग कराए ही लोगों की जान को जोखिम में डाल कर झूला चलाया जा रहा है। जबकि झूला लगाने के बाद उसकी टेक्निकल टेस्टिंग होती है। ठेकेदार द्वारा अधिक पैसा कमाने के चक्कर में इन बड़े बड़े झूलों पर बिना टेक्निकल टेस्टिंग के बच्चों एंव बडो. को बैठाकर चलाया जा रहा है। झूलों के खंभों पर बिजली के तार दौड़ा कर सैकड़ों ट्यूबलाइट लगाई गई है, जिन में सैंकडो टेप लगे हुऐ हैं, बिजली के तार से झूले में बिजली उतरने पर बहुत बड़ी दुर्घटना हो सकती है, बिजली विभाग क्या आंख बंद कर के एन ओ सी दे देता है। जबकि नियमानुसार प्रदर्शनी में प्रयुक्त बिजली के तारों को प्लास्टिक के पाइप के अंदर से ले जाना चाहिए। प्रदर्शनी में बिजली के केबल झूलों के रास्ते में बिखरे हुए जो किसी बड़ी दुर्घटना को दावत दे रहें हैं। इसी तरह छोटे बच्चों के झूलों को अंदर हाल में लगाया गया है, जो की मानक के अनुरुप नही हैं, एक बंद हाल में 10 झूले लगा कर बच्चों की सुरक्षा के साथ खिलवाड किया जा रहा है। इस भीषण गर्मी में जहां आग लगने का खतरा सबसे ज्यादा रहता है, इसके लिऐ भी सुरक्षा के कोई इंतजाम नही है, किसी भी झूले व स्टाल पर आग बुझाने का सिलेंडर नही लगा है, फायर विभाग ने किस आधार पर एनओसी दी है, ऐ समझ के बाहर है।
 प्रदर्शनी में लगे स्टालों पर दूषित खाद्य सामाग्री बिक रही उन खाद्य सामाग्री का दाम सामान्य दर से कई गुना अधिक है, किसी भी खाद्य सामग्री के स्टाल पर फूड लाईंसेस नही लगा है, दुकान पर काम कर रहे कर्मचारी से इस बाबत पुछा गया तो उसने टका सा जवाब दिया कि लाईसेंस मालिक के पास प्रयागराज में है।आइसक्रीम (सॉफ्टी) मेला में 100 रुपए में मिल रही है वहीं बाहर दुकानों पर अधिकतम 30 में मिलती है,ऐसी ही लूट हर स्टाल पर है, विरोध करने पर मेला आयोजक द्वारा मेंला देखने आये लोगों के साथ अभद्रता भी की जा रही है।
 खुर्शीद क्लब के अदंर जो लूट खसोट अनियमितता है वही बाहर भी है, खुर्शीद क्लब के सामने रोड पर ही पार्किंग के नाम पर मोटरसाइकिल से ₹15 कार से ₹30 साइकिल से ₹10 की अवैध वसूली की जा रही है। रोड पर ही गाड़ी खडी करने पर पार्किंग स्टैंड से बिना क्रमांक की रशीद मिल रही है जिस पर सिर्फ लिखा है की दीवानी न्यायालय खुर्शीद क्लब पार्किंग स्टैंड...प्रो. सुनील कुमार पांडेय आदर्श पांडेय मोबाइल–7068573232
आज्ञा से अध्यक्ष सचिव बार एसोसिएशन सुल्तानपुर। 
पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली का धंधा सुल्तानपुर में इस तरह चल रहा है कि बार एसोसिएशन जैसे सम्मानित अध्यक्ष एवं सचिव के नाम का प्रयोग कर अवैध वसूली कर रहे हैं। 
 प्रदर्शनी का आयोजन करते समय निर्धारित नियमों का पालन होना चाहिए, जिससे मेला देखने आने वाले लोगों, महिलाओं और बच्चों को असुविधा का सामना न करना पड़े किंतु यहां प्रदर्शनी आयोजक ने सभी सुरक्षा के नियमों को दरकिनार कर मनमाने तरीके से पैसा वसूल रहें हैं। मेला आयोजक से इस अव्यवस्था के बारे में पूछे जाने पर बडे रोब से बताया गया कि हमारे द्वारा एनओसी ले ली गई है और अधिक जानकारी के लिए एसडीएम से कागज ले लीजिए।
खुर्शीद क्लब में लगी प्रदर्शनी में जितने भी विभागों से एनओसी ली जाती है उनके अधिकारियों ने एसी आफिस में बैठ कर बिना धरातल पर जांच किऐ ही आयोजक को एनओसी दे दी, जो की अपने आप में ही जांच का विषय है।
और नया पुराने

Ads

Click on image to Read E-Paper

Read and Download Daily E-Paper (Free) Click Here👆

نموذج الاتصال