2

बदलेगी गोरखपुर की तस्वीर, सीएम योगी करेंगे 1821करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास

बदलेगी गोरखपुर की तस्वीर, सीएम योगी करेंगे 1821करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास

केएमबी ब्यूरो आनंद कुमार

गोरखपुर।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में विकास को लगातार गति दे रहे हैं।उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरखपुर में ऐतिहासिक विकास कार्य किए गए हैं।मुख्यमंत्री 27 नवंबर को गोरखपुर के लोगों को एक और बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। 1821 करोड़ 61 लाख रुपए के लागत की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।यह कार्यक्रम वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कालेज में आयोजित होगा।इसमें गोड़धोइया नाला, खजांची फ्लाईओवर, गोरखपुर सीवरेज योजना जोन सी पार्ट टू और भटहट-बांसस्थान मार्ग चौड़ीकरण कार्य का शिलान्यास मुख्यमंत्री के हाथों होगा। मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री 27 नवंबर को दोपहर बाद गोरखपुर पहुंचेंगे।शाम चार बजे स्पोर्ट कॉलेज में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।सभी चार परियोजनाओं का निर्माण होने के बाद गोरखपुर की नई तस्वीर नजर आएगी। आमजन को जल जमाव से निजात मिलेगी। मुख्यमंत्री 28 नवंबर को चंपा देवी पार्क में आयोजित होने वाले सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल होकर लगभग एक हजार जोड़ों को आशीर्वाद देंगे।

गोड़धोइया नाला परियोजना

लगभग 10 किलोमीटर में फैले इस प्राकृतिक नाले को पक्का बनाया जाएगा।त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत नाले के निर्माण और उसके दोनों ओर सड़क निर्माण के लिए सरकार ने 474 करोड़ 42 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं।

खजांची फ्लाईओवर

इस फ्लाईओवर का निर्माण 96 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से होगा।

गोरखपुर सीवरेज योजना

रोहिन नदी में गिरने वाले तीन नालों (स्टेपिंग स्टोन नाला, बरगदवा गांव जालान नाला और महेसरा मोहरीपुर नाला) से संबंधित 21 वार्डों को सीवरेज नेटवर्क से आच्छादित किया जाएगा। इसपर 561 करोड़ 34 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे।

भटहट-बांसस्थान मार्ग चौड़ीकरण

भटहट क्षेत्र के पिपरी में प्रदेश का पहला आयुष विश्वविद्यालय स्थापित होने के बाद इस मार्ग पर यातायात बढ़ने की संभावना है। जिसे देखते हुए इस मार्ग को चौड़ा करने का निर्णय लिया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

7


8

6