विज्ञापन लगवायें

अपना विज्ञापन हमें भेजें व्हाट्सएप नं० 9415968722 पर

1 / 6
2 / 6
3 / 6
4 / 6
5 / 6
6 / 6

गोरखपुर में लगातार आठवें दिन ठंड का कहर जारी, ठंड हवाओं से कांप रहे हैं लोग

गोरखपुर में लगातार आठवें दिन ठंड का कहर जारी, ठंड हवाओं से कांप रहे हैं लोग

केएमबी ब्यूरो आनंद कुमार

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में लगातार आठवें दिन शनिवार को भी ठंड का कहर जारी रहा।शुक्रवार दोपहर में थोड़ी देर के लिए सूरज की किरण कोहरे की चादर को चीरकर जमीन तक पहुंची तो जरूर,लेकिन पहाड़ी पछुआ ठंड हवाओं से  धूप से गरमाहट गायब रही।लगातार पांचवा दिन सीवियर कोल्ड-डे के दायरे में रहा।अधिकतम पारा तो ऊपर चढ़ा,लेकिन न्यूनतम पारा नीचे गिरने लगा। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक अभी दो दिन दिन और दिन व रात में एक बराबर ठंड का एहसास होगा।

पश्चिम के पहाड़ों पर दो से तीन दिन में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा जिससे वहां बारिश होगी। इसका असर यह होगा कि पश्चिमी हवाएं तेज गति से गोरखपुर समेत पूर्वांचल तक पहुंचेंगी, जिससे कोहरा छंटेगा और सूरज की किरण धरती तक पहुंचेगी।धूप निकलने से दिन का पारा ऊपर चढ़ेगा,लेकिन न्यूनतम तापमान में गिरावट जारी रहेगी जिससे शाम होते ही ठंड बढ़ जाएगी।   
   

शुक्रवार को अधिकतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि बृहस्पतिवार को यह 11.6 था। वहीं, न्यूनतम तापमान के गिरने का सिलसिला शुक्रवार को भी नहीं थमा। बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री था जो शुक्रवार को घटकर 7.9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया जो  औसत से एक डिग्री सेल्सियस कम था।

 

ऐसे गिरा न्यूनतम तापमान (डिग्री सेल्सियस में)

 तिथि              तापमान
2 जनवरी    11.4
3 जनवरी    10.6
4 जनवरी    10.6
5 जनवरी    09.6
6 जनवरी    07.9
और नया पुराने

Ads

Click on image to Read E-Paper

Read and Download Daily E-Paper (Free) Click Here👆

نموذج الاتصال