विज्ञापन लगवायें

अपना विज्ञापन हमें भेजें व्हाट्सएप नं० 9415968722 पर

1 / 6
2 / 6
3 / 6
4 / 6
5 / 6
6 / 6

एएमयू में धार्मिक नारों पर बोले भाजपा सांसद सतीश गौतम, एएमयू के कुलपति अंदर कुछ और बाहर कुछ और

एएमयू में धार्मिक नारों पर बोले भाजपा सांसद सतीश गौतम, एएमयू के कुलपति अंदर कुछ और बाहर कुछ और

केएमबी संवाददाता

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलगीढ़़ में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में गणतंत्र दिवस पर कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय कैडेट कोर के छात्रों के धार्मिक नारों पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद सतीश गौतम भड़क गए हैं।भाजपा सांसद ने कहा कि इस मामले को लेकर उन्होंने यूनिवर्सिटी के कुलपति को फोन किया था, लेकिन किसी कारण फोन रिसीव नहीं हुआ। अलीगढ़ से भाजपा सांसद सतीश गौतम ने कहा कि जिस तरह से गणतंत्र दिवस देश का सबसे बड़ा पर्व है ,उस दिन इस तरह के नारे लगाना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पहले तो एएमयू में जिंदाबाद करते आए और फिर जिस तरह से उन्होंने नारे लगाए वो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। भाजपा सांसद ने कहा कि मैं पहले भी कह चुका हूं, यहां के प्रॉक्टर और वाइस चांसलर दोनों ही नाकाम हैं। इनके चेहरे दिखाने के कुछ और अंदर के कुछ और हैं। वह कठोर कार्यवाही करें तो आगे कोई भी छात्र इस तरह की हरकत नहीं करेगा, लेकिन इनकी मानसिकता बीमार है।
भाजपा सांसद ने कहा कि गांव में कहते थे कि 100 साल कोई चीज किसी के नीचे रखी रही, 100 साल बाद भी वह वैसी की वैसी निकली, यह उसी तरह के लोग हैं। उन्होंने कहा कि मैं गांव की कहावत के उन शब्दों को तो नहीं कहूंगा, लेकिन यह नहीं मानेंगे। जिस तरह से यूनिवर्सिटी के अंदर और एनसीसी के छात्र हैं, उसको एनसीसी से निलंबित कराया जा रहा है। उसके खिलाफ एफआईआर कराने के आदेश कर रहे हैं और हमारी अलीगढ़ पुलिस उस पर कठोर कार्यवाही करेगी। भाजपा सांसद ने बताया कि पुलिस कोई अपना पल्ला नहीं झाड़ रही। एफआईआर रजिस्टर्ड करेगी। उन्होंने कहा कि एसएसपी कलानिधि नैथानी से बात करूंगा।
मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि अलीगढ़ की घटना की जांच होनी चाहिए। यह दूषित मानसिकता के लोग हैं।जिन्हें भारत का विकास अच्छा नहीं लगता, समय-समय पर ऐसा करते हैं। मंत्री ने कहा कि एनसीसी के कैडेट भारत का भविष्य हैं।उनके मन में किस तरीके का बीज बोया जा रहा है और जब हम कहते हैं कि ऐसी संस्थाओं से देश के खिलाफ साजिश हो रही है तो बखेड़ा किया खड़ा किया जाता है।
सपा प्रवक्ता अमीक जमाई ने कहा कि एएमयू की घटना एक साजिश है और वह एनसीसी कैडेट की तरफ से अल्लाहु अकबर के साथ-साथ भारत माता की जय के नारे लगाए गए। सपा प्रवक्ता ने कहा कि अगर पूरा वीडियो देखा जाए तो यह चीज सामने आ जाएगी। देश का माहौल खराब करने के लिए इस तरीके से संस्था को बदनाम किया जा रहा है और ऐसे में सच को सामने लाना बेहद जरूरी है, जो पहले भी ऐसे काम करते रहे हैं। बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम मनाया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वाइस चांसलर प्रोफेसर तारिक मंसूर, रजिस्ट्रार मोहम्मद इमरान, प्रो वाइस चांसलर मोहम्मद गुलरेज सहित तमाम एएमयू के प्रोफेसर, नॉन टीचिंग स्टाफ, स्टूडेंट इत्यादि मौजूद थे। इस दौरान एनसीसी के छात्रों ने भी कार्यक्रम में भाग लिया था। कार्यक्रम जब समाप्त हो रहा था उस दौरान एक एनसीसी छात्र अन्य लोगों से जबरदस्त नारे लगवा रहा था और इस नारे के बीच उसने धार्मिक नारे लगाने शुरू कर दिए। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेता निशित शर्मा ने इसकी शिकायत को लेकर अलीगढ़ पुलिस और एसएसपी को ट्वीट भी किया है। मामला जब अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी प्रशासन के संज्ञान में आया तो उसने जांच की बात कही।
और नया पुराने

Ads

Click on image to Read E-Paper

Read and Download Daily E-Paper (Free) Click Here👆

نموذج الاتصال