विज्ञापन लगवायें

अपना विज्ञापन हमें भेजें व्हाट्सएप नं० 9415968722 पर

1 / 6
2 / 6
3 / 6
4 / 6
5 / 6
6 / 6

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘ के आयोजन के सम्बन्ध में बैठक हुई आयोजित

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘ के आयोजन के सम्बन्ध में बैठक हुई आयोजित

केएमबी मोहम्मद अफसर

सुलतानपुर 20 नवम्बर।जिलाधिकारी कृत्तिका ज्योत्स्ना की अध्यक्षता व मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में योजनाओं के संतृप्तिकरण के लिए आउटरीच गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने के लिए 22 नवंबर 2023 से 26 जनवरी 2024 तक ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘ के आयोजन के सम्बन्ध में बैठक आयोजित की गयी। बैठक के दौरान जिला विकास अधिकारी अजय कुमार पाण्डेय द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा के आयोजन के सम्बन्ध में विस्तृत रूपरेखा प्रस्तुत की गई। बैठक में अवगत कराया गया कि इसके अन्तर्गत स्वच्छ भारत मिशन की सुविधाए, आवश्यक वित्त पोषण सेवाएं, एलपीजी कनेक्शन, गरीबों के लिए आवास, खाद्य सुरक्षा, उचित पोषण, विश्वसनीय स्वास्थ्य सेवाएं, स्वच्छ पेयजल सुविधाए तथा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा आदि जैसे 17 महत्वपूर्ण बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के लिए सभी लक्षित और पात्र लाभार्थियों के लिए आवश्यक सेवाएं सुलभ कराना है, जिससे समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं की पहुंच को सुगम बनाया जा सके। 
बैठक के दौरान जिलाधिकारी महोदया द्वारा ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘ कार्यक्रम का सफलतापूर्वक एवं प्रभावी ढंग से संचालन हेतु सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि सभी विभाग पात्र लाभार्थियों की सूची व अपने विभाग से सम्बन्धित सभी योजनाओं का प्रचार-प्रसार उपलब्ध एलईडी वैन के माध्यम से ग्रामीण व नगर क्षेत्र में कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जनपद, ब्लाक व तहसील स्तर पर समितियों का गठन कर लिया गया है। उसे मूर्तरूप प्रदान करने हेतु सभी अधिकारी सक्रिय भूमिका निभायें। उन्होंने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी ग्राम स्तरीय कार्यक्रमों की प्रतिदिन की गतिविधियों को पोर्टल पर अपलोड कराना सुनिश्चित करेंगे। 
 मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक ने आगामी 22 नवम्बर, 2023 को ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘ हेतु भारत सरकार द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारी के आगमन की तैयारियों के सम्बन्ध सभी सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी शैलेन्द्र मिश्र, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 ओ0पी0 चौधरी, एसडीएम सदर सी0पी0 पाठक, परियोजना निदेशक (डी0आर0डी0ए0) कृष्ण करूणाकर पाण्डेय, डीसी मनरेगा अनवर शेख तथा संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर उपस्थित रहे।
और नया पुराने

Ads

Click on image to Read E-Paper

Read and Download Daily E-Paper (Free) Click Here👆

نموذج الاتصال