विज्ञापन लगवायें

अपना विज्ञापन हमें भेजें व्हाट्सएप नं० 9415968722 पर

1 / 6
2 / 6
3 / 6
4 / 6
5 / 6
6 / 6

सीएम योगी से दिल्ली से आशीर्वाद लेने आए मासूम जुड़वा भाई-बहन, सीएम ने दी दीक्षा

सीएम योगी से दिल्ली से आशीर्वाद लेने आए मासूम जुड़वा भाई-बहन, सीएम ने दी दीक्षा

 केएमबी ब्यूरो आनंद कुमार

गोरखपुर।आज पूरे देश में गुरु पूर्णिमा का पावन पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है।गुरू पूर्णिमा के पावन अवसर पर गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आशीर्वाद लेने दिल्ली के जुड़वा भाई-बहन पहुंचे।सीएम ने दोनों मासूम को स्नेह और आशीर्वाद दिया।सीएम ने भाई को संस्कार की यह दीक्षा भी दी कि बहन का गुरु की भांति ही सम्मान करो और भाई से बहन के पांव स्पर्श कराए और आशीर्वाद दिलाया।

मिली जानकारी के अनुसार नई दिल्ली के रहने वाले रजत अरोड़ा अपनी पत्नी मेघा और जुड़वा बच्चों, बेटी आद्या और बेटा अभव के साथ गोरखनाथ मंदिर आए थे।इसी दौरान रजत पत्नी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले।सीएम ने सबको आशीर्वाद दिया और जुड़वा भाई-बहन पर खूब प्यार भी लुटाया।

बता दें कि गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व पर गोरक्षपीठाधीश्वर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिवावतार गुरु गोरक्षनाथ एवं नाथपंथ के गुरुजन की विशिष्ट पूजा की। साथ ही मंदिर की गोशाला में गोवंश की सेवा कर उन्हें गुड़ खिलाया। गोरखनाथ मंदिर में गुरु पूर्णिमा पूजन का अनुष्ठान सुबह 5 से 7 बजे तक चला। सामूहिक आरती के साथ अनुष्ठान की पूर्णाहुति हुई। सीएम ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच सभी गुरुओं और मंदिर परिसर में मौजूद सभी देव विग्रहों की विधि विधान के साथ पूजन किया। साथ ही देशवासियों को गुरु पूर्णिमा की हार्दिक शुभकामनाएं दीं। 

सोमवार सुबह मुख्यमंत्री ने सबसे पहले नाथपंथ के आदिगुरु भगवान गोरखनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई।वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उनकी पूजा की। सीएम परिसर में मौजूद सभी देव-विग्रहों के पास पहुंचे और उनका पूजन किया। उसके बाद बारी-बारी से बाबा गंभीरनाथ, अपने दादागुरु ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ और गुरुदेव ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ समेत ब्रह्मलीन गुरुओं की समाधि पर गए। सभी का वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजन कर आशीर्वाद लिया।
और नया पुराने

Ads

Click on image to Read E-Paper

Read and Download Daily E-Paper (Free) Click Here👆

نموذج الاتصال